Tuesday 18 June 2019

Box Office पर बच्चन एंड सन का टकराव !


क्या बाप-बेटे का टकराव होगा ? क्या बच्चन एंड सन टकरायेंगे ? क्या अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की फिल्म से टकराएगी ? ऐसा हो सकता है। दर्शक ऐसा होता देख सकते है, अगर दो फ़िल्में अगले साल एक ही तारिख को रिलीज़ हो गई।

जब, रूमी जाफ़री (Rumi Jaffery) ने, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ इमरान हाशमी (Emran Hashmi) की असामान्य जोड़ी बनाई और फिर बाद में कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) को रोपा, तो उस समय उनकी फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म चेहरे की रिलीज़ की तारीख़ का भी ऐलान किया। यह थ्रिलर फिल्म २१ फरवरी २०२० को रिलीज़ की जा रही है। 
इसके साथ ही बाप बेटे का टकराव हो गया।



अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और इमरान हाश्मी (Emran Hashmi) की फिल्म चेहरे, जिस तारीख़ को रिलीज़ की जा रही थी, उसी तारीख़ को अनुराग बासु (Anurag Basu) की अनाम फिल्म की रिलीज़ पहले से ही तय थी। इस अनाम एक्शन कॉमेडी फिल्म में राजकुमार राव (Rajkumar Rao), फातिमा सना शैख़ (Fatima Sana Shaikh), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor), सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) के साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी मुख्य भूमिका में हैं। इसके साथ ही फिल्म सरकार की बाप-बेटा जोड़ी का टकराव तय हो गया। 


आम तौर पर, बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों का टकराव नुकसानदेह माना जाता है। लेकिन, चेहरे के साथ बिना टाइटल वाली फिल्म का टकराव फायदेमंद लगता है। इसके दो कारण है। इन दोनों फिल्मों का जॉनर अलग है। जहाँ, चेहरे एक थ्रिलर फिल्म है, वहीँ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की फिल्म एक्शन कॉमेडी है। दर्शक दोनों ही फिल्मों को अपनी पसंदगी के अनुसार देखना चाहेगा। यह दोनों ही फ़िल्में भारी बजट की बड़ी फ़िल्में नहीं है। इन दोनों ही फिल्मों को ढेरों स्क्रीन की ज़रुरत भी नहीं है। यह फ़िल्में जितनी स्क्रीन्स पर रिलीज़ होनी चाहिए, उतनी स्क्रीन्स उपलब्ध इन दोनों फिल्मों को आसानी से उपलब्ध हो सकती हैं।

दूसरी बात ! बाप बेटे की फिल्म का टकराव दोनों फिल्मों के प्रति दर्शकों में उत्सुकता पैदा कर रहा है। बाप-बेटे के बॉक्स ऑफिस पर टकराव की काल्पनिक कथा, उन्हें उत्साहित कर सकती है। अब यह दर्शकों को तय करना होगा कि वह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म को पहले देखना चाहेंगे या अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की। वैसे इन दोनों जॉनर की फिल्मों में यह बाप-बेटा सफल होते रहे हैं। इसलिए, दोनों फिल्मों की सफलता की उम्मीद की जा सकती है। 

No comments:

Post a Comment