Saturday 29 June 2019

Th Lion King में बॉलीवुड के सितारे


डिज्नी की, पूरी दुनिया के साथ, भारत के बच्चों द्वारा भी बेसब्री से इंतज़ार की जा रही, फिल्म द लायन किंग के दर्शकों के लिए बढ़िया खबर है। जैसा कि पहले बताया गया था कि फिल्म के दो मुख्य एनीमेशन चरित्रों प्राइड लैंड के राजा मुफासा और उसके बेटे सिम्बा को, बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान और उनके बेटे आर्यन खान क्रमशः अपनी आवाज़े दे रहे हैं। द इन्क्रेदिब्लेस के बाद, यह दूसरा मौका है, जब खान पिता-पुत्र किसी एनीमेशन करैक्टर को वॉइसओवर कर रहे हैं। 


टीमोन पुम्बा जाजू और स्कार
डिज्नी की सबसे प्रसिद्द जंगल गाथा द जंगल बुक ने २०१६ में भारत के दर्शकों को मुग्ध कर लिया था। अब, डिज्नी द लायन किंग के ज़रिये भारतीय दर्शकों का मनोरंजन उत्कृष्ट और प्रेरणाप्रद कथानक तथा श्रेष्ठ तकनीक के साथ पेश कर रहे हैं। जॉन फाव्रो निर्देशित इस फिल्म में, पिता और बेटा मुफासा और सिम्बा की जोड़ी दर्शकों को अपने भावुक संबंधों से प्रभावित करेगी ही, कुछ दूसरे करैक्टर इसे हलके फुल्के और तनावपूर्ण क्षण भी देंगे। इनमे टीमोन और पुम्बा की श्रेष्ठ हास्य जोड़ी के साथ चतुर चिड़िया जाजू और खतरनाक खलनायक स्कार शामिल है। 


आशीष विद्यार्थी के स्कार तेवर  
अब चूंकि, मुफासा और सिम्बा को शाहरुख़ खान और उनके बेटे आवाज़ दे रहे है तो दूसरे चरित्रों को बॉलीवुड के अपने काम में माहिर एक्टर आवाज़ दे रहे हैं। आशीष विद्यार्थी को अपने श्रेष्ठ अभिनय के लिए नेशनल अवार्ड सहित कई पॉपुलर अवार्ड मिले हैं। उनके खल तेवर दर्शकों को गुस्सा दिलाने वाले होते हैं। वह द लायन किंग में, मुफासा के द्रोही भाई स्कार को अपनी आवाज़ देंगे। 


असरानी के साथ श्रेयस और संजय मिश्रा
फिल्म में, सिम्बा को पालने वाले नेवले टिमोंन और सूअर पुम्बा के किरदार काफी ख़ास हैं। यह दोनों सिम्बा के साथ हमेशा रहने और रक्षा करने वाले हैं। इनसे फिल्म में हास्य भी पैदा होता है। इन दोनों चरित्रों को हिंदी फिल्मों के मशहूर एक्टर श्रेयस तलपडे और संजय मिश्र आवाज़ दे रहे हैं। बड़ा पक्षी हार्नबिल जाजू की भूमिका भी मुफासा के निकट की है। वह मुफासा के घर का प्रबंधक है। मुफासा उससे राय लेता है। इस एनीमेशन करैक्टर को असरानी ने अपनी विशिष्ट शैली में आवाज़ दी है।  



No comments:

Post a Comment