Monday 24 June 2019

Dharmendra की पहली हॉरर कॉमेडी फिल्म


साठ के दशक के ही-मैन धर्मेन्द्र, अभी तक अपनी बहुमुखी प्रतिभा से दर्शकों को हंसाते और रुलाते रहे थे। अब, ८३ साल के धर्मेन्द्र का नया अवतार होने जा रहा है। वह, लेखक-निर्देशक मनोज शर्मा की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'खली बली' में डरने या डराने आ रहे हैं । यह धर्मेंद्र की पहली हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी।

धर्मेन्द्र ने, अपने साठ साल लम्बे फिल्म करियर में ३०० से ज्यादा फ़िल्में की हैं। उन्होंने अपने समय की तमाम टॉप की अभिनेत्रियों के साथ फ़िल्में की। उन्होंने रोमांटिक, रोमांटिक पारिवारिक, एक्शन, एक्शन कॉमेडी और खालिस कॉमेडी फ़िल्में भी की। लेकिन, कभी भी उन्हें हॉरर कॉमेडी या हॉरर फिल्मों में नहीं लिया गया। उनकी १९९६ में प्रदर्शित फिल्म आतंक को इस लिहाज़ से हॉरर फिल्म कहा जा सकता है, क्योंकि इस फिल्म से शार्क के हमले का कथानक भी जुड़ा था, जो हॉलीवुड फिल्म जाज से प्रेरित था।


धर्मेन्द्र पिछले कुछ सालों से अपनी घरेलु फिल्मों में व्यस्त हो गए थे। उन्होंने अपने बेटों और पत्नी हेमा मालिनी की फिल्मों मे ही अभिनय किया। वह सनी देओल के साथ यमला पगला दीवाना १ और २ तथा यमला पगला दीवाना फिर से तथा सिंह साहब दी ग्रेट में एक्शन और एक्शन कॉमेडी कर रहे थे। पत्नी हेमा मालिनी की फिल्म टेल मी ओ खुदा में उनकी भूमिका बेटी एषा देओल और पत्नी हेमा मालिनी के साथ थी। इस फिल्म की निर्देशक हेमा मालिनी ही थी।
धर्मेन्द्र की नई फिल्म खली बली की शूटिंग मुंबई के अलावा लखनऊ में ही होगी। इस फिल्म में धर्मेन्द्र ने एक मनोचिकित्सक की भूमिका की है। इस फिल्म में उनके साथ, रोजा से मशहूर एक्ट्रेस मधु की वापसी हो रही है। वैसे रिश्ते में धर्मेन्द्र. मधु के फूफा हैं। 

No comments:

Post a Comment