Monday 24 June 2019

Hollywood फिल्म में Radhika Apte भी


बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री राधिका आप्टे (Radhika Apte), एक हॉलीवुड फिल्म लिबर्टे अ कॉल टू स्पाई में, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, जर्मनी के खिलाफ ब्रिटिश सेना के लिए, जर्मनी के कब्ज़े वाले फ्रांस में जासूसी करने वाली भारतीय मूल की, जासूस नूर इनायत खान की भूमिका में नज़र आएंगी। चर्चिल ने, दूसरे विश्वयुद्ध में हिटलर के मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए स्पेशल ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव की स्थापना की थी। इस ऑपरेशन के लिए चुनी गई तीन महिलाओं में एक नूर इनायत खान भी थी। लिबर्टे अ कॉल टू स्पाई का निर्देशन लीडिया डीन पिल्चर ने किया है।


राधिका आप्टे बनी नूर
फिल्म में, राधिका आप्टे (Radhika Apte) की भूमिका के अलावा सरा मेघन थॉमस, स्टैन कैटिच, लिनस रॉशे और  रॉसिफ सुदरलैंड की भूमिकाये भी अहम् हैं।  राधिका की नूर की भूमिका के अलावा, उनकी साथी महिला जासूस सारा मेघन टॉमस और स्टेन कैटिच की भूमिका वर्जिनिया हॉल और ज्यूज वेरा एटकिंस ने की है।  फिल्म में राधिका की नूर को टॉर्चर करने के बाद गोली मार कर हत्या कर दी जाती है। कहा जाता है कि नूर के आखिर शब्द लिबर्टे यानि स्वतंत्रता थे।



Honey त्रेहन की फिल्म में राधिका
Radhika Apte की नूर की भूमिका, उनकी अब तक की भूमिका से बिलकुल अलग है। इस लिहाज़ से, उनकी लिबर्टे अ कॉल टू स्पाई में भूमिका उनके लिए नए मौके खोल सकती है। राधिका आप्टे ने हाल ही में Honey Trehan की क्राइम थ्रिलर फिल्म रात अकेली है की शूटिंग पूरी की है। ग्रामीण परिवेश  वाली इस फिल्म में, राधिका आप्टे के नायक नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी हैं। इसके अलावा, राधिका दो इंग्लिश फिल्मों द वेडिंग गेस्ट और द आश्रम में भी अभिनय कर रही हैं। 

No comments:

Post a Comment