Thursday 13 June 2019

हिंदी में भी रिलीज़ होगी मलयालम सुपरस्टार Mammootty की Mamangam


मलयालम फिल्म सुपरस्टार मुहम्मद कुट्टी पनिपराम्बिल इस्माइल, जिन्हें उनके रंगमंच के नाम Mammootty से पहचाना जाता है, ने ३०० से अधिक मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्में की हैं। उन्होंने, तीन बार श्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है।

आजकल वह, अपने फिल्म करियर  की सबसे बड़ी फिल्म ममंगम (Mamangam) की रिलीज़ की तैयारी में व्यस्त हैं । ममंगम एक सच्ची कहानी है, जो केरल के एक प्राचीन त्यौहार ममंगम पर आधारित है । इस फिल्म में मम्मूटी कई लुक के साथ रहस्यमयी किरदार निभाते नजर आएंगे।


ममंगम एक प्राचीन धार्मिक त्योहार था, जो कुम्भ की तरह १२ साल में एक बार केरल में भरतपुझा के तट पर थिरुनावया में आयोजित किया जाता था। मालाबार के बहादुर योद्धा, ममंकम त्यौहार के दौरान थिरुनावया में भरतपुझा के तट पर एकत्र होते है और राजा को हटाने के लिए २८० साल तक युद्ध लड़ते हैं । फिल्म में एक महान वास्तविक नायक और एक शानदार अज्ञात नायक की कहानी दिखाई जाएगी। यह फिल्म मलयालम फिल्म जगत की चार भाषाओं मलयालमतमिलतेलुगु और हिंदी में बनाई जाने वाली पहली फिल्म होगी ।



यह फिल्म सबसे बड़ी और मलयालम सिनेमा में बनी सबसे महंगी फिल्मों में से एक बताई जा रही  है । फिल्म में भारतीय मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू और दुनिया की सबसे पुरानी मार्शल आर्ट भूमि का युद्ध कौशल दर्शाता एक विस्तृत एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेगा । इस युद्ध दृश्य को बॉलीवुड के मशहूर एक्शन कोरियोग्राफर शाम कौशल (Sham Kaushal) द्वारा कोरियोग्राफ किया गया है।

ख़ास बात यह है कि हिंदी फिल्म दर्शकों को लुभाने के लिए फिल्म ममंगम (Mamangam) में किसी हिंदी एक्टर को नहीं लिया गया है । फिल्म में मम्मूटी (Mammootty) के साथ, अच्युतन,  सुदेव नायर, सिद्धि, उन्निमुकुंदन, सुरेशकृष्ण और मणिकुट्टन भी हैं।



अलबत्ता, हिंदी टीवी सीरियल इक्यावन (Ikyavan) और दिया और बाती हम (Diya Aur Baati Hum) की एक्ट्रेस प्राची तेहलान (Prachi Tehlan), फिल्म में उन्निमाया की महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएँगी ।

Mamangam का निर्देशन एम० पद्मकुमार (M Padmkumar) ने किया है । ममंगम,  इस साल की अंतिम तिमाही में रिलीज़ होगी ।

No comments:

Post a Comment