Thursday 13 June 2019

मीरा नायर के ए सूटेबल बॉय Vijay Varma





सुपर हिट फिल्म गली बॉय में कमाल की परफॉर्मेंस देने के बाद एफटीआईआई स्नातक, अभिनेता विजय वर्मा (Vijay Varma) अब अपने पहले बड़े वेस्टर्न प्रोडक्शन के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

इंडो-अमेरिकन लेखक और निर्देशक मीरा नायर ने, जिन्होंने कुछ ऐतिहासिक फिल्में दी हैं, विजय वर्मा को अपने अगले प्रोजेक्ट ए सूटेबल बॉय में कास्ट किया है। यह फिल्म इसी नाम से विक्रम सेठ के बहुप्रशंसित उपन्यास की फिल्म अडैप्टेशन है।  माना जाता है कि विजय की पिछली फिल्मों में उनके काम से प्रभावित होकर, नायर ने इस भूमिका के लिए वर्मा को कास्ट करने का निश्चय किया।मीरा ने इससे पहले द नेमसेक और द रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट सहित कई पुस्तकों को फिल्मों में रूपांतरित किया है।

श्रृंखला में विजय ब्रह्मपुर विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक अरबी शिक्षक रशीद का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान मीरा नायर ने अन्य कलाकारों सहित विजय वर्मा की कास्टिंग की भी पुष्टि की। अपनी भूमिका निभाने के लिए विजय ने पुस्तक पढ़ने के साथ ही अपना शोध कार्य शुरू कर दिया है।

ए सूटेबल बॉय की कहानी स्वतंत्रता के बाद के समय में चार परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है। उपन्यास १९ अध्यायों में बंटा है। प्रत्येक अध्याय में अलग-अलग सब प्लॉट पर है।  श्रृंखला की शूटिंग इस साल सितंबर में शुरू होने वाली है।  अन्य कलाकारों में तब्बू, रणदीप हुड्डा, शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, विजय राज, विवान शाह शामिल हैं।

विजय ने कहा, “मैं मीरा नायर के प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने को लेकर बहुत खुश हूं।  मैं उनके काम का सबसे बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस शानदार कहानी को जीवंत बनाने के लिए बेहद उत्सुक हूं।  स्क्रीन टेस्ट की प्रक्रिया के दौरान मैंने इसके कुछ हिस्से पढ़े थे लेकिन रशीद के किरदार ने मुझे एक अभिनेता के रूप में काफी आकर्षित किया और मैं जैसे इसकी तरफ खिंच सा गया।  मुझे खुशी है कि मुझे यह प्रोजेक्ट मिला और मैं इस सेलेब्रिटी टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।   

No comments:

Post a Comment