Saturday 29 June 2019

Abhinay Dev का पॉवरपैक फिल्म DOOSRA



निर्देशक अभिनय देव की आने वाली स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म दूसरा अपने पोस्टर से दर्शकों के ध्यान आकर्षित कर चुकी थी। एक परंपरावादी परिवार की युवा लड़की के जरिए सुनाई गई इस फिल्म का ट्रेलर आज जारी हुआ। इस ट्रेलर से कहानी की एक झलक देती है। साहस और स्वतंत्रता की दो कहानियों को साथ बुनते हुए यह फिल्म उस क्षण से प्रेरित है, जब लॉर्ड्स के मैदान पर नेटवेस्ट सीरिज जीतने के बाद सौरव गांगुली ने अपनी टी-शर्ट निकाल कर हवा में लहराई थी। यह फिल्म खेल और नई पीढी के सपने और आकांक्षाओं को एक साथ लाती है। 

क्रिकेट इतिहास में भारत की सबसे प्रसिद्ध जीत में से एक (नेटवेस्ट) ने देश को एक साथ ला दिया था। इसने राष्ट्रीय गौरव की भावना को उभार दिया था। नब्बे के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में, यह कहानी इंग्लैंड के खिलाफ 2002 के नेटवेस्ट फाइनल में भारत की जीत के बाद एक महत्वपूर्ण चरमोत्कर्ष पर आती है। यह एक ऐसा पल था जिसने एक पूरी पीढ़ी को बदल दिया, एक ऐसा पल जिसने भारतीयों को उनकी कीमत बताई। 

यह फिल्म उपन्यास प्रारूप में एक स्पोर्ट्स ड्रामा है, जिसमें वास्तविक फुटेज के साथ एक काल्पनिक कथा दिखाई गई है। दूसरा में भारतीयों के वास्तविक जीवन और उनके दृष्टिकोण पर क्रिकेट के प्रभाव को दर्शाया है। इस ट्रेलर में गांगुली की टी-शर्ट क्षण के साथ नायक को दिखाया गया है। हर्षा भोगले, राजदीप सरदेसाई, शशि थरूर, बोरिस मजुमदार और पीयूष पांडे जैसे क्रिकेट जगत से जुड़े जाने-माने लोगों के साक्षात्कार हैं। 

फिल्म के पीछे मूल विचार शिकागो स्थित कार्यकारी निर्माता माशा और रोहन सजदेह का था। बाद में, इस मूल विचार पर कान्स में आयोजित भारत के पहले एडवर्टिजमेंट ग्रां प्री विजेता एंजेलो डायस ने इसकी कहानी और पटकथा लिखी। 

फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेत्री प्लाबिता बोरठाकुर (पीके, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का) और अंकुर विकल (स्लमडॉग मिलियनेयर) निभा रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment