Thursday 27 June 2019

बायोपिक फिल्मों में विक्की का कौशल !




बायोपिक फिल्मों का, फिल्म करियर में कितना और कैसे फायदा हो सकता है, इसे विक्की कौशल से ज्यादा अच्छी तरह से कौन दूसरा एक्टर जान सकता है!

आधा दर्जन फिल्मों के बाद विक्की कौशल दर्शकों की निगाह में चढ़े मेघना गुलजार की फिल्म राज़ी में रियल लाइफ रॉ एजेंट के पाकिस्तानी सैनिक पति की भूमिका से। संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू ने विक्की कौशल को सह भूमिकाओं में हिट कर दिया।

अब शक इसी बात पर था कि क्या वह सोलो हीरो हिट हो सकते हैं ? इसकी कसर पूरी की फिल्म उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक ने। यह फिल्म पाकिस्तान से भेजे गए आतंकवादियों द्वारा उरी में सेना के मुख्यालय पर हमला करने के बाद, भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक करने के घटनाक्रमों पर थी।

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने विक्की कौशल को सोलो फिल्म का हीरो साबित कर दिया। इसी का नतीजा है कि अब वह सोलो हीरो फिल्मों में लिए जा रहे हैं। फिल्म भूत: पार्ट १, द हॉंटेड शिप में विक्की कौशल की मुख्य भूमिका है।

लेकिन, ख़ास है दो बायोपिक फ़िल्में। शूजित सरकार की बायोग्राफिकल फिल्म सरदार उधम सिंह में, विक्की कौशल टाइटल रोल कर रहे हैं। ऊधम सिंह ने जलियांवाला बाग़ हत्याकांड के अपराधी जनरल ओडायर की लन्दन में हत्या कर दी थी। आजकल इस फिल्म की शूटिंग लन्दन में चल रही है।

अब, विक्की कौशल, मेघना राज़ीगुलजार और रॉनी उरीस्क्रूवाला की फिल्म सैम में, भारत के इकलौते फील्ड मार्शल सैम मानकशॉ की भूमिका कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए विक्की दूसरी बार वर्दी पहन रहे हैं। यह फ़िल्म विक्की का मेघना गुलजार और रोनी स्क्रूवाला के साथ दूसरी बार सहकार भी है।

No comments:

Post a Comment