Thursday 6 June 2019

नहीं बन सकता No Entry का सीक्वल !


पिछले दिनों, निर्देशक अनीस बज़्मी ने अपने ट्विटर अकाउंट में एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, "पोस्टर देख कर ख्याल आया, पार्ट २ करे क्या ?" इस फोटो में दूसरी कुछ  फिल्मों के पोस्टर के साथ, अनीस बज़्मी की अनिल कपूरसलमान खान, बिपाशा बासु और फरदीन खान की कॉमेडी फिल्म नो एंट्री (२००५) का पोस्टर चिपका हुआ नज़र आ रहा है। अनीस बज़्मी निर्देशित ने एंट्री को बड़ी कामयाबी मिली थी। इस फिल्म के बाद, अनीस ने सलमान  खान के साथ रेडी फिल्म बनाई। लेकिन, नो एंट्री की सीक्वल फिल्म का कोई ज़िक्र नहीं हुआ।

आज अनीस बज़्मी, नो एंट्री पार्ट २ की बात कर रहे हैं तो बड़ा सवाल यही है कि क्या नो एंट्री का पार्ट २ शुरू भी हो पायेगा मुंबई के समुद्र में बहुत सा पानी बह चुका है। सलमान खान को कबीर खान के बाद ,प्रभुदेवा, अली अब्बास ज़फर और साजिद नाडियाडवाला जैसे निर्देशक मिल चुके हैं। वह इस तिकड़ी के साथ दबंग ३टाइगर ज़िंदा है २ और किक २ कर रहे हैं।  उन्हें वक़्त कहाँ है नो एंट्री का ?

किसी दूसरी स्टारकास्ट के साथ फिल्म नहीं बन सकती।  ख़ास तौर पर, कोई भी दर्शक सलमान खान के बिना नो एंट्री की कल्पना कर सकता है।  अनिल कपूर के साथ किसी जॉन अब्राहम और  अर्जुन कपुर को लेकर छोटी मोटी फिल्म बनाई जा सकती है, लेकिन ब्लॉकबस्टर की कल्पना तक नहीं की जा सकती है।

कल्पना की जा सकती है कि सलमान खान ठीक संजय लीला भंसाली की तरह पुरानी बातें भूल कर, अनीस बज़्मी के साथ फिल्म करने को तैयार हो जाए।  तो भी नो एंट्री का पार्ट २ नहीं बनाया जा सकेगा।  अनीस बज़्मी के साथ फिल्म करने को तैयार सलमान खान क्यों नहीं अनीस की सफल फिल्म का सीक्वल करना चाहेंगे?

यहाँ बताते चलें कि नो  एंट्री का निर्माण बोनी कपूर ने किया था।  नो एंट्री पार्ट २ का निर्माण बिना बोनी कपूर के नहीं किया जा सकता।  अगर, बोनी कपूर नो एंट्री का सीक्वल बनाते हैं तो सलमान खान इसमें काम नहीं करेंगे।  वह बोनी कपूर की ही दूसरी फिल्म वांटेड के सीक्वल को भी नहीं करना चाहेंगे।

क्या सलमान खान और बोनी कपूर के बीच कोई अदावत है ? सलमान खान की बोनी कपूर से कोई अदावत नहीं, लेकिन बोनी कपूर  का बेटा अर्जुन कपूर उन्हें नापसंद है।  क्योंकि, अर्जुन कपूर के कारण ही उनके भाई अरबाज़ खान के सम्बन्ध मलाइका अरोरा खान से टूटे। अर्जुन कपूर भी मलाइका की बांह में बांह डाले सोशल मीडिया पर हर दिन सुर्ख हुआ करते हैं।  इन दोनों के रोमांस से खुंदक खाये सलमान खान कभी भी अपने दुश्मन के बाप की फिल्म नहीं करेंगे !

No comments:

Post a Comment