Monday 3 June 2019

Amrish Puri का पोता 'PAAGAL'


बॉलीवुड में बेटों और बेटियों की कतार के बाद, अब तीसरी पीढ़ी का ज़माना आने वाला है।

धर्मेन्द्र (Dharmendra) के पोते करण (Karan Deol) के बाद, एक दूसरा पोता फिल्म एक्टर बनने के लिए कतार में है। यह हैं, धर्मेन्द्र के साथ कोई दो दर्जन फिल्मों में विलेन की भूमिका करने वाले अमरीश पुरी (Amrish Puri) के पोते वर्धन पुरी (Vardhan Puri) ।

बिज़नेस मैनेजमेंट की डिग्री लेने के बावजूद फिल्मों में आने का प्रयास करने वाले वर्धन (Vardhan Puri) को अभिनय का नशा बचपन से ही था। वह घर में अपने दादाजी अमरीश पुरी (Amrish Puri) की विग पहन कर उनकी नक़ल करके सबका मनोरंजन किया करते थे।

बड़े हुए तो हबीब फैसल (Habib Faisal) और मनीष शर्मा (Maneesh Sharma) जैसे निर्देशकों के सह निर्देशक बन गए। इससे उन्हें फिल्मों का एंगल समझने में मदद मिली।

वर्धन (Vardhan Puri) के लिए फिल्म पागल का निर्माण जयंतीलाल गाडा (Jayantilal Gada) के साथ राजीव अमरीश पुरी (Rajiv Amarish Puri) कर रहे हैं।

इस फिल्म में वर्धन की नायिका शिवालीका (Shivaleeka) का भी फिल्म डेब्यू हो रहा है। शिवालीका (Shivaleeka) और वर्धन (Vardhan Puri) दोनों ही ने फिल्म में आने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है।

Vardhan Puri जहाँ यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) की फिल्म इशकज़ादे, दावत ए इश्क और शुद्ध देसी रोमांस में सहायक निर्देशक थे तो शिवालीका (Shivaleeka) निर्माता साजिद नाडियावाला (Sajid Nadiadwala) की फिल्म किक और हाउसफुल ३ की सह निर्देशक थी।

वर्धन और शिवालीका की फिल्म पागल की रिलीज़ की तारीख़ को लेकर दिलचस्पी हो सकती है। यह फिल्म २६ जुलाई को रिलीज़ हो रही है। इसी दिन कंगना रानौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की फिल्म मेंटल है क्या (Mental Hai Kya) भी रिलीज़ हो रही है। टाइटल से दिमागी बीमार लोगों की बाते करने वाली इन दोनों फिल्मों का टकराव किसी पागलपन से कम नहीं लगता।  

No comments:

Post a Comment