Monday 3 June 2019

फूलन देवी (Phoolandevi) पर बनेगी Web Series



फूलन देवी (Phoolandevi) के जीवन पर वेब सीरीज बनाए जानी की तैयारी चल रही है। फूलन देवी का चरित्र रहस्यमय और पहेली सा था। वह एक सीधी सादी किसान से नृशंस डाकू बनी और बाद में संसद तक पहुंची। उनकी इसी दौरान दिल्ली में हत्या हो गई।

फूलन देवी के इस जटिल जीवन गाथा को वेब सीरीज (Web Series) में विकसित करने के लिए नमः पिक्चर्स ने उनके पति उम्मेद सिंह से अधिकार प्राप्त कर लिए हैं। 

सीरीज के निर्माताओं का मानना है कि फूलन देवी का चरित्र स्त्रियों को प्रेरित करने वाला है। क्योंकि, फूलन देवी अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली महिला है। उन्होंने अपने अपमान का बदला लेने के लिए घर छोड़ कर बीहड़ का रास्ता पकड़ लिया।

नमः पिक्चर्स  (Namah Pictures) के किशोर अरोरा कहते हैं, “फूलन देवी देश की सबसे ज्यादा चर्चित व्यक्तित्व थी। उनके जीवन के कई ऐसे पन्ने हैं, जिन्हें सामने नहीं लाया गया है। यह वेब सीरीज उनकी पड़ताल करेगी।

अभी इस सीरीज के निर्देशक और कलाकारों के नामों का ऐलान नहीं हुआ है । किस डिजिटल प्लेटफार्म से प्रसारित होगी, इसका भी खुलासा होना है।

यहाँ बताते चलें कि शेखर कपूर की १९९४ में रिलीज़ फिल्म बैंडिट क्वीन फूलन देवी के जीवन पर ही फिल्म थी । फूलन देवी पर एक बंगाली फिल्म भी बनाई गई है । 

No comments:

Post a Comment