Tuesday 11 June 2019

Amyra Dastur : चार हिंदी और २ तमिल फ़िल्में


इस समय, अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) के पास चार बॉलीवुड फ़िल्में और दो साउथ की फ़िल्में हैं। इन छह प्रोजेक्ट के बीच वह लगातार भाग दौड़ कर रही है। ख़ास बात यह है कि यह सभी फ़िल्में इसी साल रिलीज होगी।

अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) की राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ ब्लैक कॉमेडी फिल्म मेंटल है क्या (Mental Hai Kya) २६ जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म में वह राजकुमार राव का रोमांस बनी हैं। अमायरा की दूसरी फिल्म मेड इन चाइना (Made In China) है। इस फिल्म में भी वह राजकुमार राव के साथ हैं।  लेकिन, राव की गुज्जु बीवी की भूमिका मौनी रॉय (Mouni Rao) कर रही हैं। यह एक कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म, मेन्टल है क्या के एक महीने बाद ३० अगस्त को रिलीज़ होगी। 

तीसरी फिल्म प्रस्थानम (Prasthanam), तेलुगु फिल्म प्रस्थानम की हिंदी रीमेक फिल्म है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में संजय दत्त (Sanjay Dutt) हैं। फिल्म में Amyra Dastur की जोड़ी अली फ़ज़ल (Ali Fazal) के साथ बनी है। अमायरा की भूमिका छोटी मगर सशक्त है। अभी यह साफ़ नहीं है कि यह फिल्म कब रिलीज़ होगी। 

चौथी हिंदी फिल्म टी-सीरीज़ की कोई जाना नहीं (Koi Jaana Nahin) हैं। अमीन हाजी निर्देशित फिल्म कोई जाना नहीं एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) के नायक कुणाल कपूर (Kunal Kapur) हैं। इस फिल्म में राज जुत्शी (Raj Zutshi) और अदिति गोवित्रिकर (Aditi Gowatrikar) भी हैं।  कोई जाना नहीं, ११ अक्टूबर को रिलीज़ होगी।

ज़ाहिर है कि Amyra Dastur के पास फिल्मों की कमी नहीं है। इसके बावजूद वह अपनी हर फिल्म के साथ न्याय करना चाहती हैं। वह अपने करैक्टर को स्वभाविक बनाने के पूरे प्रयास करती हैं। अमायरा, इस समय दो तमिल फ़िल्में कर रही हैं।  वह अपनी फिल्मों को डब करवा के भी पूरी कर सकती हैं। लेकिन, संवाद अदायगी में स्वभाविकता लाने के लिए अमायरा दस्तूर ने तमिल सीखी है।  वह तमिल शिक्षक से तमिल बोलने और उच्चारण में महारत की कोशिश में हैं।

अमायरा की दो तमिल फिल्मों में से एक प्रभुदेवा (Prabhudeva) के साथ साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में Amyra Dastur बिल्कुल नए अवतार में नज़र आएंगी । इस फिल्म के निर्देशक आदिक रविचंद्रन हैं। दूसरी तमिल फिल्म ऊंडी ऊंडी उझेकनम कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में अमायरा नायक सन्धानम (Sandhanam) हैं।

No comments:

Post a Comment